Beginner's post

प्रस्तावना- प्रिय दोस्तों आप सभी का मेरे इस ब्लॉग पर हार्दिक स्वागत है।। इस ब्लॉग पर आपको राजनीति से जुड़ी जानकारियां और इतिहास से संबंधित कहानियां पढ़ने को मिलेंगी।।

कुल मिलाकर यह ब्लॉग एक पोलिटिकल ब्लॉग के तौर पर काम करेगा जहां पर आपको औरों से हटकर कुछ नयी चीजें पढ़ने को मिलेंगी।।

परिचय- मेरा नाम मोहित यादव है और मैं आर्ट्स का विद्यार्थी हूं।। मूल रूप से मैं उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूं।। 

अब आप इतने परिचय से मेरे व्यक्तित्व का अंदाज़ा लगा सकते हैं।।

ब्लॉग लिखने का उद्देश्य- मैंने अपनी पूरी ग्रेजुएशन के दौरान भारत के राजनीतिक इतिहास का एवं यहां के वीर क्रांतिकारियों की जीवनी का गहन अध्ययन किया और तब मुझे बस एक ही बात समझ आयी की भारत को अंग्रेजों ने 200 साल तक इसलिए गुलाम बनाये रखा क्योंकि भारत की जनता में ज्ञान अथवा शैक्षणिक जानकारियों का अभाव था।।

और तभी मैंने इस बात का निश्चय किया कि जो जानकारी मैंने भारत के बारे में अर्जित की है उसे आप सबके साथ सांझा करूँगा ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आप इसे पढ़ें और अपने अधिकारों के महत्व को पहचानें।।

इस ब्लॉग को बनाने का सिर्फ एक ही उद्देश्य है कि आप सभी पाठकों तक भारत की गौरवमयी गाथा को प्रभावशाली ढंग से पहुँचाना।।

विनम्र निवेदन- आप सब अलग अलग मुद्दों पर अलग अलग तरीकों के बहोत से ब्लॉग पढ़ते होंगे।। कृपया इस ब्लॉग को भी जरूरत भर महत्व दें ताकि हम अपने शहीदों को, क्रांतिकारियों को और महान पुरुषों को इसी माध्यम से याद कर सकें।।

धन्यवाद खूब पढ़ें और पढवाएँ अथवा मन लगा कर औरों को शेयर भी करते जायें।।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

राजनीतिक व्यक्तिओं को ये समझना चाहिए कि देश की राजनीति किसी की बपौती नहीं है

प्रधानमंत्री जी आपको जवाब देना होगा।।

भारत का संविधान - भाग 1